सास लैब्स ने अपने पिछले फंडिंग बंद होने के तीन महीने से भी कम समय में एक नए फंडिंग दौर में 42 मिलियन डॉलर जुटाए हैं, और दो स्टार्टअप हासिल किए हैं क्योंकि यह अपने सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म को आक्रामक रूप से विकसित करना चाहता है। स्वचालन जो छोटे और मध्यम व्यवसायों की बिक्री और सहायता टीमों की सेवा करता है।
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SaaS Labs Series B का नेतृत्व सिकोइया कैपिटल इंडिया कर रहा है। बेस 10 पार्टनर्स और आठ रोड्स वेंचर्स, दो मौजूदा बैकर्स, साथ ही उद्यमी आनंद चंद्रशेखरन, एलिसन पिकेंस, माइकल स्टॉपेलमैन और अमित अग्रवाल ने राउंड में भाग लिया। नई फंडिंग अक्टूबर में कैलिफ़ोर्निया और नोएडा स्थित स्टार्टअप से $ 18 मिलियन सीरीज़ ए का अनुसरण करती है।
बड़ी कंपनियों और उद्यमों के लिए, उनकी बिक्री और समर्थन कार्यों में अधिक दक्षता लाने के लिए दर्जनों उपकरण मौजूद हैं। लेकिन छोटे और मध्यम आकार के उद्यमों के लिए ऐसा नहीं है। यह सीख थी कि गौरव शर्मा ने अपनी पिछली कंपनी, हैलोसोसाइटी, संयुक्त राज्य अमेरिका में पीछे छोड़ दिया। (कंपनी को द न्यूयॉर्क टाइम्स द्वारा अधिग्रहित किया गया था।)
टेकक्रंच को दिए एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा, “यदि आप उनकी उंगलियों पर मौजूद सॉफ़्टवेयर प्रसाद को देखते हैं, तो एसएमबी बहुत नापसंद और अयोग्य हैं।” व्यवसायों, तुलनात्मक रूप से, “उनके एजेंट उत्पादकता में सुधार के लिए प्रभावशाली उपकरणों तक पहुंच है,” उन्होंने कहा।
पिछले छह वर्षों से, सास लैब्स ने एआई-पावर्ड टूल्स का निर्माण किया है जो छोटे व्यवसाय की बिक्री और समर्थन टीमों को सशक्त बनाने के लिए “समान रूप से शक्तिशाली” हैं। ये पेशकश नो-कोड समाधान हैं, जो इसे तैनात करने के लिए एक आईटी टीम की आवश्यकता को समाप्त करते हैं।
“ये डिवाइस बहुत सस्ती भी हैं और अन्य व्यावसायिक स्टैक और ऑन-प्रिमाइसेस हार्डवेयर समाधानों के साथ समेकित रूप से एकीकृत होते हैं, जिन पर छोटे व्यवसाय भरोसा करते हैं,” उन्होंने कहा।
आज 15 मिलियन से अधिक बिक्री और समर्थन एजेंटों के सामने चुनौती यह है कि उन्हें अपने कॉल लॉग को मैन्युअल रूप से अपडेट करना होगा और CRM टूल अपडेट की पेशकश करने के लिए डिज़ाइन नहीं किए गए हैं। वास्तविक समय में आपके प्रबंधक। यह उनके संचार चैनलों में एक शून्य पैदा करता है, जहां वास्तविक समय में कोई हस्तक्षेप नहीं हो सकता है।
“अराजकता तब शुरू होती है जब आपके पास ग्राहक संचार से निपटने वाले पांच लोगों की एक टीम होती है। इस प्रकार, ये टीमें उपयोग कर सकती हैं, उदाहरण के लिए, जिसे हम JustCall.io कहते हैं, जो कि 100 से अधिक अन्य पेशेवर टूल JustCall में से एक है, जिसमें प्रक्रिया के लिए 100 मिलियन से अधिक कॉल का डेटाबेस है, कॉल गुणवत्ता पर पहुंचने के लिए मशीन लर्निंग का उपयोग करता है और क्या प्लेबुक या वर्कफ़्लो का पालन किया जा रहा है। प्रत्येक कॉल को फ़िल्टर करने की कोशिश करने के बजाय खराब तरीके से किए गए कॉल देख सकते हैं, ”उन्होंने कहा।
स्टार्टअप के दुनिया भर में 6,000 से अधिक ग्राहक हैं। यह आम तौर पर एक छोटे व्यवसाय को $25 प्रति माह के रूप में मंच में शामिल होने के लिए देखता है और ओवरटाइम खुशी-खुशी प्रति वर्ष हजारों डॉलर का भुगतान करने के लिए स्थानांतरित हो जाता है क्योंकि उनका व्यवसाय बढ़ता है।
आज, इनमें से 70% से अधिक ग्राहक संयुक्त राज्य में और 10% यूनाइटेड किंगडम में स्थित हैं। इसके कुछ क्लाइंट में Grab, GoStudent, Booksy, HelloFresh शामिल हैं।
वर्षों से मुनाफे में चल रहे इस स्टार्टअप ने कहा कि उसने पिछले साल अपने राजस्व में 2.5 गुना वृद्धि की।
गुरुवार को, उन्होंने दो अधिग्रहणों की भी घोषणा की – पोलिश कंपनी कॉलपेज, एक कॉलबैक ऑटोमेशन टूल जो बिक्री टीमों को तुरंत संभावनाओं से जुड़ने की अनुमति देता है, और फ्रांसीसी कंपनी एटोलिया, एक उत्पादकता और सहयोग उपकरण। (उनकी टीमें पूर्णकालिक कर्मचारियों के रूप में सास लैब्स में शामिल होंगी।) शर्मा ने कहा कि अधिग्रहण से सास लैब्स को अपने उत्पाद की पेशकश का विस्तार करने और विभिन्न बाजारों में अपने पदचिह्न को गहरा करने में मदद मिलती है।
शर्मा ने कहा कि कई और स्टार्टअप्स के अधिग्रहण के लिए कुछ नए फंड रखे जाएंगे।
“जबकि हम अच्छी तरह से पूंजीकृत हैं, यह चक्र हमें अपने काम की मात्रा को दोगुना करने, विश्व स्तर पर महान प्रतिभाओं को नियुक्त करने, नवीन उत्पादों को लॉन्च करने, ब्रांड मार्केटिंग पर ध्यान केंद्रित करने और रणनीतिक विलय और अधिग्रहण के साथ आक्रामक होने की अनुमति देता है।” चूंकि एसएमबी अपने व्यवसाय के विभिन्न कार्यों जैसे बिक्री, समर्थन और विपणन आदि को आधुनिक बनाने के लिए सॉफ्टवेयर को अपनाना जारी रखते हैं, हमें विश्वास है कि सास लैब्स इस अवसर का लाभ उठाने में सक्षम होंगे और अगले 5 से 7 वर्षों के लिए तत्पर रहेंगे। मैं 30 से गुणा कर पाऊंगा।
उन्होंने कहा कि अगले चार से पांच वर्षों में सास लैब्स को सार्वजनिक करने की योजना है।
“सास लैब्स छोटे और मध्यम व्यवसायों के लिए एक मल्टी-चैनल ग्राहक संचार मंच का निर्माण कर रही है। उत्पादों के एक सूट के माध्यम से, यह एक ऐसा अनुभव प्रदान करता है जो ऑफ़लाइन संचार चैनलों की अंतरंगता के साथ डिजिटल की दक्षता को मिश्रित करता है, “सेक्वॉया कैपिटल इंडिया के एमडी तेजस्वी शर्मा ने एक बयान में कहा।
“उदाहरण के लिए, इसका प्रमुख उत्पाद JustCall गहरा प्रभाव डालने में सक्षम था। ग्राहकों ने मैन्युअल कार्यों पर प्रति एजेंट प्रति सप्ताह औसतन 12 घंटे की बचत की सूचना दी, जबकि ग्राहकों की संतुष्टि में 30% की वृद्धि हुई। सिकोइया कैपिटल इंडिया गौरव और टीम के साथ साझेदारी करके खुश है क्योंकि वे ग्राहक संचार के भविष्य का निर्माण करते हैं, ”उन्होंने कहा।